The Chopal

UP के इस शहर में होली से पहले 7000 लोग को मिलेगा मालिकाना हक, इस दिन शुरू होगी रजिस्ट्री

Home Ownership : नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में होली से पहले 7000 हजार लोगों को अपना घर मिल जाएगा। 9 परियोजनाओं के बिल्डरों ने बकाया का 25 प्रतिशत भुगतान करने पर समझौता किया है। बहुत से बिल्डरों ने धनराशि चुका दी है, और 1 मार्च से उनके परियोजनाओं पर रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी।

   Follow Us On   follow Us on
UP के इस शहर में होली से पहले 7000 लोग को मिलेगा मालिकाना हक, इस दिन शुरू होगी रजिस्ट्री

Noida Authority: नोएडा प्राधिकरण क्षेत्र में फ्लैट खरीदने वालों के बारे में अच्छी खबर है। वे अब इंतजार नहीं करेंगे। इसका मालिक जल्द ही इन बायर्स होगा। होली से पहले 7000 लोग स्वतंत्र हो जाएंगे। वास्तव में, नौ प्रोजेक्टों के बिल्डरों ने 25 प्रतिशत बकाया जमा करने पर सहमति दी है। कई बिल्डरों ने अपना बकाया भी जमा कर दिया है। इसके बाद इन फ्लैटों को रजिस्टर करना शुरू होगा।

ये पढ़ें - Liquor Price : देश के इन राज्यों में मिल जाती है सबसे सस्ती शराब, देखें ये लिस्ट 

37 बिल्डरों ने दी सहमति

नोएडा प्राधिकरण ने कहा कि राज्य में कुल 57 परियोजनाओं पर कोर्ट में कोई विवाद नहीं है। इन बिल्डरों पर प्राधिकरण का लगभग 8 हजार करोड़ रुपये बकाया है। अमिताभ कांत समिति की रिपोर्ट को स्वीकार करते हुए इनमें से 37 बिल्डरों ने सहमति दी है कि वे कुल बकाये की 25 प्रतिशत रकम जमा करेंगे। अभी भी बीस बिल्डरों ने इसे मंजूर नहीं किया है।

1 मार्च से शुरू होगी रजिस्ट्री

डॉ. लोकेश एम., प्राधिकरण के सीईओ, ने बताया कि सहमति देने वाले 37 बिल्डरों में से 7 ने बकाये की राशि का 25 प्रतिशत जमा कर दिया है। यह रकम लगभग 30 करोड़ रुपये है। अगले 60 दिनों में बाकी बिल्डरों द्वारा धन जमा करने के बाद उनके परियोजनाओं में रजिस्ट्री शुरू हो जाएगी। एक्सप्रेस बिल्डर, आईआईटीएल निम्बस हाइड पार्क, एम्स प्रमोदर लिमिटेड, प्रतीक फैडोरा, एपेक्स एथिना, डिवाइन मैडोज, कैपिटल इंफ्रा, गुलशन होम्स और गोल्डन होम्स में से 9 परियोजनाओं में रजिस्ट्री होनी है। इनमें पांच परियोजनाओं के 7 हजार फ्लैटों को 1 मार्च से अधिग्रहण किया जाएगा। बाकी बिल्डरों का बकाया मिलने पर उनके परियोजनाओं की रजिस्ट्री भी शुरू होगी।

ये पढ़ें - संपत्ति के मालिकाना हक को लेकर Supreme Court ने सुनाया ये बड़ा फैसला, इन कागजात के बिना नहीं बन पाएंगे मालिक