The Chopal
बैंक से पॉल‍िसी लेने के आने वाली कॉल की श‍िकायत करना पड़ा भारी, बुजुर्ग मह‍िला के अकाउंट से उड़ाए 30 लाख
ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) करने वाले ठग हर रोज नए-नए तरीके अपनाते हैं. और मासूम लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे ठगी कर रहे हैं. ताजा मामला द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के शाहदरा जिला अंतर्गत गीता कॉलोनी थाने का सामने आया है जहां शातिर ठगों ने एक बुजुर्ग महिला के बैंक खाते से 30 लाख रुपए उड़ा ल‍िया.
 

New Delhi : आजकल साइबर ठगी (Cyber ​​Crime) के मामले बहुत तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. ऑनलाइन ठगी (Online Fraud) करने वाले ठग हर रोज नए-नए तरीके अपनाते हैं. और मासूम लोगों को अपने जाल में फंसा कर उनसे ठगी कर रहे हैं.

ताजा मामला द‍िल्‍ली पुल‍िस (Delhi Police) के शाहदरा जिला अंतर्गत गीता कॉलोनी थाने का सामने आया है जहां शातिर ठगों ने एक बुजुर्ग महिला के बैंक खाते से 30 लाख रुपए उड़ा ल‍िया.

दरअसल, बुजुर्ग महि‍ला के फोन पर कुछ दिनों से बैंक से पॉलिसी लेने के लिए फोन आ रहे थे. बार-बार फोन आने से परेशान पीड़िता ने शिकायत करने के लिए गूगल पर बैंक का हैल्पलाइन नंबर सर्च किया. उस नंबर की बार-बार फोन आने की शिकायत की.

ठगों ने शिकायत करने के लिए पीड़िता के पास एक लिंक भेजा जैसे की महिला ने वह लिंक खोला तो उनके खाते से 30 लाख रुपए उड़ा लिए गए. पीड़िता ने इसकी श‍िकायत शाहदरा साइबर थाना पुलिस को दी. मामले की शिकायत मिलने के बाद पुल‍िस ने एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

जानकारी के मुताब‍िक पीड़िता 60 वर्षीय गुरप्रीत कौर परिवार के साथ गीता कॉलोनी में रहती हैं. गुरुप्रीत का कहना है क‍ि उनका कृष्णा नगर के एक बैंक की ब्रांच में अकाउंट खुला हुआ है जिसमें 30 लाख 10 हजार 200 रुपए जमा थे. उनके पास कई दिनों से लगातार बैंक से नई पॉलिसी लेने के लिये फोन आ रहे थे जिससे वह परेशान हो गई थी. उन्होंने बैंक में इसकी शिकायत करने के लिए बैंक का ग्राहक सेवा नंबर गूगल पर सर्च किया.

इसके बाद एक नंबर मिला तो बात करने वाले ने उधर से अपने आप को बैंक का अधिकारी बताया. उसने शिकायत करने के लिए पीड़िता के व्हाट्सएप पर एक लिंक भेजकर फार्म भरने को कहा.

 वह उसके झांसे में आ गई और उन्होंने लिंक पर दिए गए फार्म को भर दिया. करीब दो घंटे बाद उनके बैंक खाते से सारे रुपए गायब हो गए. पीड़िता बैंक गई तो पता चला कि जिस नंबर पर उन्होंने फोन किया था, वह शातिर ठगों ने गूगल पर डाल रखा है. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.