अजीबोगरीब विवाह बना चर्चा का विषय,गाय व कुतो से लेकर चीटियों को भी दावत

 

THE CHOPAL - महाराष्ट्र के बुलढाना जिले में एक किसान परिवार की बेटी के विवाह के खूब चर्चा हो रहे हैं। दरअसल इस विवाह में गाय से लेकर भैंस, कुत्ते, चीटियों तक को दावत भी दी गई। जानकारी के अनुसार मंत्रियों व अधिकारियों के घर की शादियां भी इसके आगे अब फेल मानी भी जा रही हैं। फिलहाल अब पूरे इलाके में हर कोई बुलढाना जिले की इस विवाह का ही जिक्र कर भी रहा है.

ALSO READ - IPL 2023: यशस्वी जायसवाल ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड 13 गेंद पर जड़ दिया अर्धशतक, 4 बल्लेबाजों को छोड़ा पीछे

किसान ने भव्य तरीके से किया बेटी का विवाह - 

इस विवाह की व्यवस्थाओं को देखकर ये कहना आसान नहीं होगा की यह एक आम किसान की बेटी का विवाह था। आपको बता दे की आलीशान मंडप और विशालकाय स्टेज की भी खूब चर्चा अब लोगों के बीच में है। 

ALSO READ - Yatra: पूर्व डिप्टी CM का ऐलान-ए-जंग! बोले- राजनीति आग का दरिया है, इसे तैर कर पार करना है

जानवरों को भी दावत -

किसान ने इस विवाह के लिए 4 एकड़ में मंडप भी लगाया। आपको बता दे की इस मंडप के अंदर आंखों को लुभाने वाला स्टेज खूब चर्चा का विषय भी रहा। बारात निकालने के लिए आलीशान रथ की व्यवस्था भी की गई। इस विवाह में आम लोगों के साथ-साथ जानवरों की भी दावत की व्यवस्था की गई थी। आपको बता दे की विवाह के दिन गांव के सभी जानवर गाय, बैल को 3 ट्रॉली कुटार व करीब 10 क्विंटल ढेप, कुत्तों के लिए रोटियां, चीटियों के लिए शक्कर की दावत भी दी गई. इसके अलावा किसान ने आसपास के इलाके के पाँच गांव के सभी समाज के लोगों को भी दावत पर बुलाया था। 

आलीशान शादी - 

किसान प्रकाश के अनुसार उसके मृतक माता - पिता की ख्वाहिश थी कि उसकी बेटी की शादी यादगार और काफी ज्यादा चर्चित भी हो। आपको बता दे की बेटी के बचपन से ही किसान प्रकाश ने पैसे जमा करने शुरू भी कर दिए थे। पूरे विवाह में करीब 50 से 60 लाख रुपये का खर्च भी आया।