The Chopal
'अपने सीएम को थैंक्स कहना की मैं बठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया' - प्रधानमंत्री मोदी
 

The Chopal, Punjab

Punjab in PM Modi : पंजाब राज्य में PM नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक सामने आई है.  बठिंडा एयरपोर्ट से सड़क मार्ग से फिरोजपुर जाते समय रास्‍ते में किसानों का प्रदर्शन चल रहा था. इस वजह से पीएम मोदी का काफिला 15-20 मिनट तक फ्लाइओवर पर फंसा रहा. न्‍यूज एजेंसी ANI के मुताबिक मोदी ने वापस जिला बठिंडा एयरपोर्ट आकर वहां के अधिकारियो से कहा, 'अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया.'


वहीं अब केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को पीएम की सुरक्षा में 'गंभीर चूक' करार दिया है. गृह मंत्रालय बयान में कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा कमियों के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया. साथ ही यह कहा गया कि मंत्रालय ने पंजाब सरकार से इस चूक के लिए जवाबदेही तय करने व कड़ी कार्रवाई करने के लिए कहा है. बठिंडा से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक की ओर प्रधानमंत्री मोदी के जाते समय यह घटना हुई.

2 साल बाद पंजाब गए थे मोदी 

प्रधानमंत्री मोदी 2 साल के अंतराल के बाद आज पंजाब पहुंचे थे. विवादास्पद नए 3 कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने के बाद यह राज्य में उनका पहला दौरा था. इन कानूनों को लेकर किसानों ने करीब 1 साल तक दिल्ली की सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन किए थे.

फिरोजपुर में कार्यक्रम-स्‍थल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा, 'प्रधानमंत्री आप सभी से मिलना चाहते थे परन्तु किसी कारणवश वह आज हम लोगों के बीच नहीं आ पा रहे हैं. प्रधानमंत्री की बहुत इच्छा थी आप सभी से मिलने की.