The Chopal

एलन मस्क के अधिग्रहण बाद Twitter से निकाले गए 3700 कर्मचारियों ने ठोका मुकदमा, मुश्किल में कंपनी

 

The Chopal, New Delhi, Elon Musk: हाल ही में ट्विटर का अधिग्रहण एलन मस्क द्वारा किया गया है. उसके बाद ट्विटर के नए मालिक ने बड़े स्तर पर कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाना शुरू कर दिया है. लेकिन ट्विटर में कर्मचारियों की छंटनी के फैसले में एलन मस्क को बड़ी कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि करीब 3,700 नौकरियों को खत्म करने के एलन मस्क के इस कदम के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है.

सैन फ्रांसिस्को संघीय अदालत में गुरुवार को एक क्लास-एक्शन मुकदमा दायर किया गया. बता दें की ट्विटर ने कर्मचारियों को एक ईमेल करके छंटनी के बारे में सूचना दी थी. हालांकि, इस बारे में ट्विटर ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. कर्मचारियों का कहना है कि इस संबंध में कंपनी पर्याप्त नोटिस के बिना संघीय और कैलिफोर्निया कानून का उल्लंघन कर रही है.

क्या है अमेरिका का क़ानून, 

दरअसल बता दें की संघीय कर्मचारी समायोजन और पुनर्प्रशिक्षण अधिसूचना अधिनियम बड़ी कंपनियों को कम से कम 60 दिनों की अग्रिम सूचना के बिना बड़े पैमाने पर छंटनी से प्रतिबंधित करता है.

इससे पहले एलन मस्क ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल समेत टॉप मैनेजमेंट के कई अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया है. लेकिन अब एक साथ बड़े स्तर पर कर्मचारियों को निकालने पर एलन मस्क को क़ानूनी तौर पर परेशानी बढ़ सकती है.

Also Read: Car Tips: नई गाड़ी खरीदने से पहले रखें इन 5 बातों का खास ध्यान, अन्यथा हो जाएगा पैसों का नुकसान