The Chopal
Business Idea: Tata Group के साथ मात्र 15 हजार में शुरू करें ये बिजनेस, घर से काम करें, कमाएं मोटा मुनाफा
 

Business Idea: विश्व में बहुत सारे बिजनेस है। और हर बिजनेस में तेजी-मंदी लगी रहती है। पर दुनिया में  हेल्थकेयर एंड फार्मेसी एक ऐसा सेक्टर है जहां कभी भी मंदी का असर नहीं दिखाई देता है। एक कहावत है कि जिंदगी जीने के लिए भोजन, वस्त्र और आवास तीन सबसे जरूरी चीजें हैं। पर आज के समय में इनके अलावा मेडिसिन भी इसी कहावत का हिस्सा बन गया है। आज के समय लगभग हर घर में कोई न कोई इंसान मेडिसिन का प्रयोग करता है। जैसे-जैसे ऑनलाइन शॉपिंग का चलन आम लोगों के मध्य बढ़ा है। वैसे ही ऑनलाइन फार्मेसी का प्रचलन काफी बढ़ गया है। बात जब ऑनलाइन फार्मेसी की हो तो टाटा ग्रुप के 1mg का नाम कैसे भी भूल सकते हैं. टाटा ग्रुप का नाम जुड़े होने के कारण लोगों का इस ग्रुप पर बहुत भरोसा है.

इस बिजनेस से हर महीने हजारों की होगी कमाई

ई-फार्मेसी 1mg आपको अपने साथ जुड़ने का अच्छा मौका भी दे रहा है. इसके तहत आप टाटा ग्रुप के पार्टनर भी बन सकते हैं. टाटा के इस प्रोग्राम का नाम 1mg Health Partner है. इसका अभी मकसद देश के सभी लोगों को हेल्थकेयर समझाना और उचित दामों में इसकी सेवा उपलब्ध करवाना है. इसी काम को पूरा करने के लिए पूरे देश में वह हेल्थ पार्टनर की तलाश भी कर रहा है. बता दे अभी तक 600 हेल्थ पार्टनर इस प्रोग्राम से जुड़ चुके हैं और हर महीने हजारों रुपए की कमाई भी कर रहे हैं.

Tata 1mg हेल्थ पार्टनर बनने की वजह 

हेल्थ पार्टनर की मदद से आपको एंटरप्रेन्योर बनने का मौका भी टाटा की और से मिल रहा है. इसमें आपको सभी डिलिवरी पर इंसेंटिव भी मिलेंगे. कंपनी की तरफ से आपको मार्केटिंग और टेक्नोलॉजी सिखाई भी जाएगी. बिजनेस को कैसे आगे बढ़ाना है, इसकी पूरी ट्रेनिंग दी जाएगी. इन सबके अलावा टाटा ग्रुप के साथ काम करने का मौका मिल रहा है. यह एक ऐसा काम है जो आपके परिवार और समाज को हैप्पी और हेल्दी भी बनाता है.

Tata 1mg हेल्थ पार्टनर का काम क्या है?

हेल्थ पार्टनर का काम टाटा 1एमजी के लिए लीड को जेनरेट करना है. वे लोगों को इस प्लैटफॉर्म के प्रति जागरूक भी करेंगे. 1एमजी की तरफ से क्या-क्या सर्विस ऑफर की जाती है, इसके बारे में उन्हें सारी जानकारी दी जाएगी. कस्टमर को ऑर्डर दिलाने में मदद करना होगा. जो यूजर्स इस प्लैटफॉर्म से जुड़ेंगे, उन्हें दोबारा इस प्लैटफॉर्म पर भी लाना है और उन्हें लगातार सर्विस का इस्तेमाल भी करवाना है.

कैसे करना है Tata 1mg हेल्थ पार्टनर के लिए आवेदन?

अगर आप भी हेल्थ पार्टनर बनना चाहते हैं तो Tata 1mg की वेबसाइट पर जाए और वहाँ मांगी अपनी सारी जानकारी शेयर करें. प्रोफाइल शॉर्टलिस्ट करने के बाद कंपनी की तरफ से आपको कॉल भी किया जाएगा. उसके बाद पैन कार्ड, जीएसटी, ऐ़ड्रेस प्रूफ समेत कई जानकारी आपको शेयर करनी होगी. प्लैटफॉर्म से जुड़ने के लिए 15000 रुपए की नॉन रिफंडेबल ऑन बोर्डिंग फीस भी है. पूरी प्रक्रिया सात दिनों के भीतर ही पूरी हो जाएगी.

इस बिजनेस से कितनी होगी कमाई?

अगर कमाई की बात करें तो वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, अगर कोई हेल्थ पार्टनर एक महीने में 300 ऑर्डर तक प्राप्त करता है और हर ऑर्डर की औसत वैल्यु 500 रुपए तक होती है तो कुल वैल्यु (300*500=150000) डेढ़ लाख रुपए की होगी. इस पर आपको हर महीने 7650 रुपए कमिशन के रूप में भी मिलेंगे. ऑर्डर ज्यादा मिलने पर कमाई भी अधिक होगी. अगर आपके कस्टमर इस प्लैटफॉर्म पर बार-बार आते हैं तो आपकी कमाई एक तरह से फिक्स हो जाएगी.

Also Read: Business Ideas: 2 लाख रूपये खर्च कर शुरू करें बिज़नेस, हर महीने होगी 1 लाख आमदनी