The Chopal
Government Employees: केंद्रीय कर्मचारियों की हुई मौज, इन ट्रेन में कर सकेंगे फ्री में यात्रा
 

Central Government Employees News: सरकार कर्मचारियों के लिए नई-नई स्कीम लेकर आती रही है. ऐसे ही अब केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. अब उन्हें तेजस ट्रेनों में मुफ्त सफर करने को मिलेगा. यह छूट उन्हें उनके अधिकारिक दौरों पर मिलेगी. तेजस- राजधानी एक्सप्रेस एक सेमी हाई स्पीड ट्रेन है. इसमें अपग्रेडेड कोच हैं.

नोटिस हुआ जारी, 

वित्त मंत्रालय ने सोमवार को नोटिस जारी करके ये सूचना दी थी. नोटिस में बताया गाय था कि तेजस ट्रेनों में ऑफिशियल टूर के लिए विभाग ने विचार किया है. इसके बाद केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को तेजस ट्रेनों में यात्रा करने देने का निर्णय लिया. यह विभाग के OM के पैरा 2A (ii) में मेनशन ट्रेनों के अलावा टूर/ट्रेनिंग/ट्रांसफर/रिटायरमेंट की यात्राओं पर लागू होगा. तेजस एक्सप्रेस ट्रेनों में यात्रा करने के वही पात्र होंगे जो शताब्दी ट्रेनों के लिए है, जैसा कि विभाग के दिनांक 13.07.2017 के OM के पैरा 2A (ii) में कहा गया है.

Also Read: हरियाणा में कृषि मेला जारी दूर-दराज से पहुंच रहे किसान, इन खास चीजों को खरीद सकेंगे

निर्भर पात्रता

13 जुलाई को जारी किए ज्ञापन में बताया गया है कि ट्रेन यात्रा के लिए पात्रता कर्मचारी के वेतन पर डिपेंड करेगी और ये सरकारी अधिकारियों को प्रीमियम ट्रेनों में सफर करने की मान्यता देती है.

तेजस प्रीमियम ट्रेन को ऐड किया गया, 

मंत्रालय ने सोमवार को नोटिस जारी करके तेजस ट्रेनों को प्रीमियम ट्रेनों की लिस्ट में ऐड कर लिया है. जिसके कारण अब केंद्र कर्मचारी आधिकारिक तौर पर इसमें मुफ्त यात्रा कर सकेंगे. इसके अलावा, राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी प्रीमियम ट्रेनों में भी कर्मचारियों को यात्रा करने की इजाजत है.

Also Read: महिंद्रा XUV700 एसयूवी के रेट में हुई कटौती, अब इस प्राइस में मिलेगी गाड़ी, जानें नई क़ीमत