The Chopal
हरियाणा में कृषि मेला जारी दूर-दराज से पहुंच रहे किसान, इन खास चीजों को खरीद सकेंगे
 

The Chopal, Haryana: हरियाणा में आज से चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में कृषि मेला आयोजित करवाया जाता रहा है और पंजाब, हरियाणा, राजस्थान समेत के किसान इस मेले में बढ़ चढ़ कर भाग लेते हैं. जानकारी बता दें की इस साल भी कृषि मेला का आयोजन किया जा रहा है.

कृषि मेले में विश्वविद्यालय के तमाम वैज्ञानिक किसानों को कृषि से संबंधित जानकारियां देंगे. साथ ही मेले में किसानों को रबी सीजन की फसलों के पौधे और बीज खरीदने का मौका मिलेगा. आइए आगे आपको बताते हैं कि इस बार के हरियाणा कृषि मेला 2022 में क्या कुछ खास रहेगा.

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय की ओर से कृषि मेले को लेकर जानकारी देते हुए कहा गया कि आप सब किसान भाई अपने साथियों के साथ रबी फसलों के बीज तथा तकनीकी व वैज्ञानिक जानकारी लेने के लिए मेले में आए..आप सादर आमंत्रित हैं. चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्विद्यालय हिसार में आयोजित 13 सितंबर व 14 सितम्बर को आयोजित कृषि मेले में किसान भाई रबी सीजन की फसलों  गेहूं, चना एवं सरसों फसल के बीज, हरे चारे, सब्जियों, फलदार पौधों को खरीद सकते हैं.

किसानों को गेहूं, चना, जौ एवं सरसों के आधार (फाउंडेशन) व प्रमाणित (सर्टिफाइड) बीज भी उपलब्ध कराए जाएँगे. बीज की खरीद के लिए किसानों को अपने साथ आधार कार्ड अवश्य लेकर आना होगा. किसान कृषि मेले से इन किस्मों के बीज खरीद सकते हैं. जिले हिसार से आयोजनकर्ताओं द्वारा सभी किसानों तक तक जानकारी पहुंचाई जाती है की मेले में बढ़चढ़ कर भाव लें,

Also Read: Chanakya Niti: जीवन में इन 3 लोगों के साथ होने से लाइफ होगी आसान, भूलकर भी छोड़ ना देना इनका साथ