The Chopal

अगर आप Paytm यूजर्स हैं तो, आप किसी भी मोबाइल नंबर से कर सकते हो UPI पेमेंट!

 

The Chopal, New Delhi: Paytm पेमेंट्स बैंक ने घोषणा की है कि पेटीएम ऐप के उपयोगकर्ता अब सभी यूपीआई भुगतान ऐप्स पर किसी भी मोबाइल नंबर पर यूपीआई लेनदेन कर सकेंगे. भले ही आप जिस व्यक्ति को पैसे भेज रहे हैं, वह पेटीएम का इस्तेमाल न करता हो. इसके साथ, पेटीएम ऐप उपयोगकर्ता तत्काल भुगतान ऐप में पंजीकृत यूपीआई आईडी वाले किसी भी मोबाइल नंबर से पैसे भेज और प्राप्त कर सकते हैं.

अब Paytm यूजर्स यूपीआई के जरिए किसी थर्ड पार्टी को पेमेंट कर सकते हैं. ये सुविधाएं पेटीएम उपयोगकर्ताओं को किसी भी मोबाइल नंबर पर सुपर फास्ट और निर्बाध धन हस्तांतरण करने की अनुमति देगी. खासकर यूपीआई पंजीकृत मोबाइल नंबरों पर जो पेटीएम के साथ पंजीकृत नहीं हैं.

नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने सभी भुगतान सेवा प्रदाताओं को अपने वैश्विक डेटाबेस तक पहुंच उपलब्ध करा दी है और UPI भुगतानों को इंटरऑपरेबल बना दिया है. Paytm पेमेंट्स बैंक के एक प्रवक्ता ने कहा: "यूपीआई पैसे को इन-ऐप भेजने की अनुमति देगा, जो व्यापक रूप से अपनाने को प्रोत्साहित करता है. हम उपयोगकर्ताओं को सुरक्षित और निर्बाध भुगतान के लिए एक मजबूत बुनियादी ढांचा प्रदान करते हैं. यह समावेशन को बढ़ावा देने के हमारे मिशन को और मजबूत करता है."

UPI ऐप्स को ऐसे भेज सकते हैं पैसे 

  • Paytm ऐप के 'यूपीआई मनी ट्रांसफर' सेक्शन में, 'टू यूपीआई ऐप्स' पर टैप करें.
  • 'किसी भी यूपीआई ऐप का मोबाइल नंबर दर्ज करें' पर टैप करें और प्राप्तकर्ता का मोबाइल नंबर दर्ज करें
  • अमाउंट दर्ज करें और फंड के इंस्टैंट ट्रांसफर के लिए 'अभी भुगतान करें' पर टैप करें.

Read Also: PNB अब चुनिंदा ATM कार्ड का विड्रॉल लिमिट बढ़ाने वाला है, कर सकेंगे ज्यादा विड्रॉल