The Chopal
Sri Lanka vs Pakistan Live : जीत के लिए जूझ रहा पाकिस्तान, बाबर आजम 5 रन बनाकर आउट
 

Sri Lanka vs Pakistan Asia cup 2022 Final live score: श्रीलंका और पाकिस्तान में एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला चल रहा है. श्रीलंका की टीम ने एशिया कप 2022 फाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए भानुका राजपक्षे के दमदार अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 170 रन बनाए हैं.

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम के गेंदबाजों ने टीम को शानदार शुरुआत दिलाई थी. लेकिन राजपक्षे और हसरंगा के बीच छठे विकेट के लिए और फिर चमिका करुणारत्ने के साथ सातवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की बदौलत श्रीलंका एक सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही.

टीम ने पावरप्ले के अंदर ही तीन विकेट गंवा दिए. इसके बाद श्रीलंका की आधी टीम 10 ओवर के अंदर ही पवेलियन लौट गई. ओपनर कुसल मेंडिस बिना खाता खोले पवेलियन लौटे. निसांका और सिल्वा के बीच दूसरे विकेट के लिए 17 गेंद में 21 रन की साझेदारी हुई. निसांका 11 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हो गए.

गुणातिलका भी ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और 4 गेंद में 1 ही रन बना सके. इसके बाद धनंजय डी सिल्वा भी 21 गेंद में 28 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान दासुन शनाका भी सिर्फ दो रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद हसरंगा और राजपक्षे ने पांचवें विकेट के लिए 36 गेंदों में 58 रन की साझेदारी की.

हसरंगा 21 गेंद में 36 रन बनाकर आउट हुए. चमिका करुणारत्ने के साथ मिलकर भानुका राजपक्षे ने 31 गेंद में 54 रन की दमदार साझेदारी करके श्रीलंका को 170 के स्कोर तक पहुंचाया. भानुका 45 गेंद में 71 रन बनाकर नाबाद लौटे. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और तीन छक्का लगाया. चमिका ने 14 गेंद में 14 रन बनाए. श्रीलंका ने आखिरी 5 ओवर में 53 रन बनाए.

पाकिस्तान की बात करें तो अबतक 2 विकेट खो कर पाकिस्तान ने 10 ओवर में 68 रन जोड़ लिए हैं, लेकिन रिक्वायर्ड रन रेट 10.3 से ऊपर जा पंहुचा है. फिलहाल पाकिस्तान जीत के लिए जूझ रहा है. ऐसे में अगर और विकेट गिर जाती है तो पाकिस्तान के लिए जितना मुश्किल हो जाएगा.

Also Read: Mustard Kheti: किसान इन तरीकों से करे सरसों की बुवाई के लिए खेत को तैयार, मिलेगा ज्यादा उत्पादन