The Chopal
आदमपुर के किसानों के लिए सरकारी की तरफ से ख़ुशखबरी, जारी किए गए 58 करोड़ रूपये
हरियाणा सरकार ने साल 2020 की गिरदावरी की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है. जारी मुआवजा राशि को किसानों के बैंक खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से भेजा जाएगा.
 

The Chopal, Haryana: हरियाणा के जिले हिसार की आदमपुर विधानसभा की बालसमंद और आदमपुर तहसील के किसानों की सबसे बड़ी मांग को सरकार ने पूरा कर दिया है. मिली जानकारी के मुताबिक, हरियाणा सरकार ने साल 2020 की गिरदावरी की मुआवजा राशि देने का ऐलान किया है.

2 साल पहले कीटों के हमले से खराब हुई खरीफ फसल के लिए सरकार ने 58 करोड़ रूपए से अधिक की मुआवजा राशि देने का ऐलान कर दिया है. इसके लिए फंड को जारी भी कर दिया गया है.

सरकार द्वारा जारी आदेश के अनुसार जिन किसानों की फसल 50 फीसदी या उससे अधिक खराब हो गई थी, केवल उन्हें ही मुआवजा दिया जाएगा. कपास की फसल के लिए प्रति एकड़ 7 हजार रूपए और बाकी खबरों के लिए 5500 रूपए प्रति एकड़ दिया जाएगा. बालसमंद तहसील के किसानों के लिए 29 करोड़ 6 लाख रूपए जारी किए गए हैं.

वहीं आदमपुर इलाके के लिए 29 करोड़ रूपए 27 लाख रूपए से अधिक की राशि स्वीकृत की गई है. सरकार की ओर से जारी मुआवजा राशि को किसानों के बैंक खातों में डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर के माध्यम से भेजा जाएगा.

Also Read: मंडी भाव 19 सितंबर 2022: नरमा भाव में गिरावट, ग्वार व सरसों हल्की तेजी, गेहूं, मुंग मोठ ताज़ा रेट

Also Read: Business Ideas: 50 हजार रूपये लगाकर शुरू करें यह बिज़नेस, कमाई में लग जायेंगे चार चाँद