The Chopal

Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023: राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में इन 48000 पदों पर निकली भर्ती, यहाँ करें आवेदन

 

Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023: सरकारी शिक्षक बनने की ख्वाइश रखने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छा शानदार मौका है. अब राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने प्राथमिक और माध्यमिक (स्तर 1 और स्तर 2) शिक्षक के पदों  पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. तो इस भर्ती के लिए जो भी इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट rsmssb.rajasthan.gov.in और recruitment.rajasthan.gov.in के जरिए इन पदों (Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023) के लिए आवेदन भी कर सकते हैं. उम्मीदवारों के लिए इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया 21 दिसंबर से शुरू भी हुई थी और 19 जनवरी को समाप्त होगी.

आप RSMSSB के इन पदों (Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023) के लिए आवेदन करना चाहते है। तो इस लिंक https://recruitment.rajasthan.gov.in/ के जरिए आसानी से घर बैठे आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा उम्मीदवार इन पदों से संबंधित आधिकारिक नोटिफिकेशन इस लिंक राजस्थान RSMSSB भर्ती 2023 नोटिफिकेशन 1 और Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023 नोटिफिकेशन 2 पर क्लिक करके भी आसानी से देख सकते हैं.आपको बता दे कि राजस्थान RSMSSB Recruitment 2023 के तहत कुल 48,000 पदों पर भर्ती होनी है.

Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023 शिक्षक भर्ती के लिए महत्वपूर्ण दिनांक 

बता दे कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया उम्मीदवारों के लिए 21 दिसंबर से शुरू हो गई थी. इन पदों के लिए उम्मीदवार 19 जनवरी तक ऑनलाइन आवेदन उम्मीदवार कर सकते हैं.

Rajasthan RSMSSB Recruitment 2023 शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन शुल्क: 

इन पदों के लिए अनारक्षित श्रेणी वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 450 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये तक का भुगतान करना पड़ेगा.

Also Read: राजस्थान में इस तारीख से शीतलहर का अलर्ट, यहाँ हुई जबरदस्त बारिश