The Chopal

Rajasthan Weather Update: रेगिस्तान में बादलों का जमावड़ा, राजस्थान के इन जिलों में बारिश का पूर्वानुमान

 

The Chopal, जयपुर:  राजस्थान राज्य के ज्यादातर इलाकों में बादल छाए हुए है। प्रदेश के मौसम विभाग ने जयपुर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना भी जताई है। नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से राजस्थान के ऊपर एक परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। पूर्वी राजस्थान के कुछ भागों में आगामी दिनों में कहीं-कहीं पर मेघ गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना  मौसम विभाग ने व्यक्त की है। 

27 जनवरी तक धूप खिलने के आसार कम 

मौसम विभाग जयपुर केंद्र के अधिकारियों के मुताबिक पूर्वी राजस्थान में बारिश का दौर कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में 27 जनवरी तक जारी रहने की संभावना भी जताई है। एक और नया पश्चिमी विक्षोभ के 28 और 29 जनवरी को सक्रिय होने से बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की भी प्रबल संभावना है। 

जानिए प्रदेश के इन जिलों का तापमान 

प्रदेश में न्यूनतम तापमान की बात की जाए तो अजमेर में 12.3 डिग्री सेल्सियस तक , भीलवाड़ा में 7.8 डिग्री सेल्सियस तक , वनस्थली में 10.2 डिग्री सेल्सियस तक , अलवर में 11.5 डिग्री सेल्सियस तक , जयपुर में 13.4 डिग्री सेल्सियस तक , पिलानी में 9.1 डिग्री सेल्सियस, सीकर में 9 डिग्री सेल्सियस तक , कोटा में 12.8 डिग्री सेल्सियस, बूंदी में 12.4 डिग्री सेल्सियस, चित्तौड़गढ़ में 9.1 डिग्री सेल्सियस, डबोक में 8 डिग्री सेल्सियस, बाड़मेर में 10.3 डिग्री सेल्सियस तक , पाली में 8.8 डिग्री सेल्सियस तक , जैसलमेर में 7 डिग्री सेल्सियस और जोधपुर में 12.1 डिग्री सेल्सियस तक रहा है। 

Also Read: राजस्थान में फसलों की बर्बादी का मंजर देख खून के आंसू रो रहे किसान,सरकार ने मांगी गिरदावरी रिपोर्ट