The Chopal

Weather: राजस्थान समेत इन राज्यों में आफत की बारिश व ओले गिरने का अलर्ट, जानें कब तक कहर बरपाएगी ठंड

 

The Chopal, Rajasthan: Weather Update- कड़ाके की सर्दी के चलते दिल्ली के पालक गृह में भीड़ बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग ने सर्दी के बीच में बारिश की चेतावनी जारी की है. उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. कड़ाके की सर्दी के चलते दिल्ली के पालक गृह में भीड़ बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग ने सर्दी के बीच में बारिश की चेतावनी जारी की है. उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं.

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का सीधा असर दिल्ली समेत कई समतल राज्यों में साफ दिखाई दे रहा है. कड़ाके की सर्दी के चलते दिल्ली के पालक गृह में भीड़ बढ़ती जा रही है. मौसम विभाग ने सर्दी के बीच में बारिश की चेतावनी जारी की है. उत्तर प्रदेश, हिमाचल, उत्तराखंड, दिल्ली, पंजाब और राजस्थान में बारिश के साथ ओले गिर सकते हैं. हालांकि 25 जनवरी के बाद कुछ राहत मिलने की उम्मीद है.

पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश को लेकर अलर्ट

वहीं मैदानी इलाकों में कड़ाके की ठंड के बीच पहाड़ों पर भारी बर्फबारी और बारिश की चेतावनी दी गई है. मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिनों तक पहाड़ पर कहीं-कहीं बर्फबारी और बारिश की एडवाइजरी जारी की गई है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में आज से 25 जनवरी के बीच बारिश और बर्फबारी की संभावना है, तो मैदानी इलाकों में भी बर्फीली हवाओं से ठंड पड़ रही है.

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के 21-25 जनवरी तक उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करने की संभावना है. इसके चलते पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 21 जनवरी की तड़के बारिश और बर्फबारी का सिलसिला जारी रहेगा और 23 और 25 जनवरी को इसके और तेज होने की संभावना है. इसके अलावा 23 और 25 जनवरी को पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान सहित भारत के उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों में बारिश की संभावना है. इसके साथ ही सर्द हवाएं लोगों की परेशानी और बढ़ाएंगी.

राजधानी दिल्ली में ठंड से बुरा हाल है

दिल्ली में ठंड है. ठंड से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं. कई बेघर दिल्लीवासियों की शिकायत है कि उन्हें अधिकारियों से ज्यादा मदद नहीं मिलती है. वहीं, पालक गृह में भी भीड़ बढ़ गई है. राजधानी दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 18 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

Read Also: Rajasthan Weather: भारी ठंड से राजस्थान में राहत, जल्द होगी बरसात, पढ़ें मौसम विभाग का ताजा पूर्वानुमान