The Chopal
टाटा ने खुशखबरी, Tata Punch Camo Edition हुआ लॉन्च
 

The Chopal: बिक्री के लिहाज से भारत की नंबर-1 एसयूवी कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी कार टाटा पंच का नया वेरिएंट वीरवार को लॉन्च किया है. टाटा मोटर्स ने पंच एसयूवी को लॉन्च होने के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर इस नए वेरिएंट Tata Punch Camo Edition को बाजार में उतारा गया है. इसके साथ ही कंपनी ने फेस्टिव सीजन को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है.

इन रंगों में उपलब्ध हुआ है नया एडिशन

टाटा पंच के इस नए एडिशन को कंपनी ने बाहर से Foliage Green Colour दिया गया है. वहीं इसमें पिआनो ब्लैक और प्रिस्टीन व्हाइट रंगों में डुअल टोन रूफ  दिए गए हैं. इसके साथ ही टाटा पंच अब नौ रंगों में उपलब्ध हुई  है. इस एडिशन के इंटीरियर में यूनिक मिलिट्री ग्रीन कलर और कैमोफ्लेग्ड सीट का प्रयोग किया गया है. कार के फेंडर्स पर CAMO के बैज गए हैं.

Tata Punch CAMO Edition के फीचर्स की बात की जाए तो कंपनी ने इसमें सात इंच वाला हरमन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इसमें 6 स्पीकर हैं और यह एपल कारप्ले व एंड्रॉयड ऑटो दोनों को सपोर्ट करता है. इसमें 16 इंच के चारकोल डायमंड कट एलॉय व्हील्स हैं. इनके साथ साथ रिवर्स पार्किंग कैमरा, एलईडी डीआरएल व टेल लैम्प, पुश स्टॉर्ट व स्टॉप बटन, क्रूज कंट्रोल और फ्रंट फॉग लैम्प जैसे फीचर्स भी इस एडिशन में दिए गए हैं.

कंपनी ने कहा कि Tata Camo Edition कई शानदार फीचर्स से लैस बताया है. यह नया एडिशन Rhythm और Dazzle पैक्स में उपलब्ध है. इस कार में कंपनी ने मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के गिअर बॉक्स के ऑप्शन मिलते हैं. इसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 6.85 लाख रुपये से शुरू होती है. यह बेस मॉडल Punch CAMO Adventure Manual की एक्स-शोरूम कीमत बताई है. वहीं इसके टॉप मॉडल Punch CAMO Accomplished Dazzle Automatic की एक्स-शोरूम कीमत 8.63 लाख रुपये तक है.

काफी बिक रही है यह छोटी एसयूवी

आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने अपनी इस छोटी एसयूवी को पिछले साल यानी 2021 में लॉन्च किया था. इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है. इसे ग्लोबल एनकैप से 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है, जो इसे भारत की सबसे सुरक्षित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी बना देता है. इसमें एसयूवी का डीएनए और हैचबैक की एजिलिटी है. इस कार को भारतीय बाजार में खूब पसंद भी किया जा रहा है. अगस्त 2022 में कंपनी ने टाटा पंच की 12,006 यूनिट की बिक्री की, जो किसी एक महीने में इस एसयूवी की सबसे ज्यादा बिक्री है. इसके साथ ही टाटा पंच के हिस्से सबसे तेजी से 01 लाख यूनिट की बिक्री करने का खिताब जुड़ गया है. टाटा पंच ने महज 10 महीने में यह मुकाम हासिल किया है.

Also Read: जबरदस्त लुक और बढ़िया फीचर्स के साथ आने वाली है महिंद्रा की नई बोलेरो, पढ़ें