The Chopal
एयरटेल ने 155 रुपये से सस्ता प्लान किया बंद, अब रीचार्ज करना होगा जरूरी, नहीं किया तो बंद होगा नंबर
 

The Chopal, New Delhi: टेलिकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने यूजर्स की चिंता बढ़ाने के लिए ऐलान किया कि अब यूजर्स को मिनिमम 155 रुपये के प्लान से रिचार्ज कराना होगा. यदि उपयोगकर्ता 155 रुपये के प्लान का उपयोग करके रिचार्ज नहीं करते हैं, तो नंबर ब्लॉक कर दिया जाएगा.

पिछले एयरटेल यूजर्स ने 99 रुपये में सबसे सस्ते प्लान का लाभ उठाया. इस प्लान पर 99 रुपये के टॉकटाइम के साथ 200MB डेटा मिलता था और कॉल 2.5 प्रति सेकंड की दर से की जा सकती थी. अब हरियाणा और उड़ीसा के टेलिकॉम सर्किल में एक नया बदलाव लागू किया गया है और यूजर्स के लिए मिनिमम 155 रुपये के प्लान से रिचार्ज कराना अनिवार्य हो गया है.

प्लान 24 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है

हालांकि कंपनी ने यह बदलाव सिर्फ दो सर्किट में किया है, जल्द ही दूसरे बाजारों में भी सबसे सस्ते 99 रुपये के रिचार्ज को बंद किया जा सकता है. साथ ही एयरटेल यूजर्स को मंथली प्लान के लिए 155 रुपये से ज्यादा का भुगतान करना होगा. आपको बता दें कि 155 रुपये का प्लान 24 दिनों के लिए वैध है और असीमित कॉल के साथ, 1 जीबी डेटा और 300 एसएमएस प्रदान किए जाएंगे.

प्लान्स से रिचार्ज कर सकते हैं

155 रुपये से ऊपर के प्लान की बात करें तो 179 रुपये और 199 रुपये के प्लान में क्रमशः 1GB और 2GB डेटा मिलता है. ये प्लान्स 24 दिन और 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं और दोनों में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 300 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं.

अन्य कंपनियां भी बदलाव कर सकती हैं

एयरटेल की तर्ज पर अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स Reliance Jio और Vodafone-Idea (Vi) भी अपने सस्ते विमानों के दाम बढ़ा सकते हैं. इस बदलाव के साथ, कंपनी प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व बढ़ाना चाहती है. 

Read Also: Oppo के इन स्मार्टफोन्स को मिलने लगा है Android 13 अपडेट, परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ में होगी सुधार