The Chopal

Ather energy कंपनी e-scooter के कई वेरिएंट बाजार में उतारने की है प्लानिंग

 

The Chopal, New Delhi: इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता एथर एनर्जी अब जल्द ही एथर इलेक्ट्रिक साइकिल सेगमेंट में एंट्री करने की योजना बना रही है. एथर इलेक्ट्रिक बाइक भी आप निकट भविष्य में सड़कों पर देख सकेंगे. कंपनी अगले तीन से पांच वर्षों में कई मॉडलों के साथ बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार है. इतना ही नहीं, कंपनी की योजना जल्द ही ई-स्कूटर सेगमेंट में नए वेरिएंट लॉन्च करने की भी है. कीमत और मॉडल के आधार पर कंपनी नए स्कूटर लॉन्च करेगी.

कंपनी का खास फोकस बैटरी सेफ्टी पर है

एथीर एनर्जी कंपनी देश के दूसरे हिस्सों में भी निवेश और मैन्युफैक्चरिंग की योजना बना रही है. खासकर कंपनी का बैटरी सेफ्टी पर खास फोकस है. लक्ष्य आयातित सुरक्षित बैटरियों पर निर्भरता कम करना भी है. कंपनी का कहना है कि अगर देश में बैटरी सेल से पीएलआई का उत्पादन शुरू हो जाता है तो उन्हें निर्यात करने की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. सरकार की ओर से अच्छी विनिमय नीति. यह सार्वजनिक परिवहन के लिए उपयोगी होगा.

कंपनी का दूसरा कारखाना विशेष रूप से

एथीर एनर्जी कंपनी ने अल होसौर में अपना दूसरा प्लांट खोला. इस फैक्ट्री से कंपनी हर साल 4 लाख 20 हजार इलेक्ट्रिक स्कूटर बना सकेगी. कंपनी होसुर कारखाने में 450X (Ather 450X) और 450 Plus (Ather 450 plus) मोटरसाइकिलों का निर्माण करेगी. यह पौधा 3 वर्ग फुट क्षेत्रफल में फैला हुआ है.

नई सुविधा में एक समर्पित बैटरी उत्पादन इकाई और एक वाहन संयोजन इकाई शामिल है. बैटरी यूनिट में 5 असेंबली लाइनें होंगी और वाहन कलेक्टर में 2 असेंबली लाइनें होंगी. एथर हर 40 सेकंड में एक मोटरसाइकिल बनाएगा.

Read Also: कीमत ₹3.39 लाख और माइलेज 35km में small family के लिए ये है शानदार कार, जानिए फीचर्स के बारे में