The Chopal

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को सिर्फ 2 हजार में बुक करें, सिंगल चार्ज में देगी 160km तक की दूरी

 

The Chopal, New Delhi: अगर आप सस्ती इलेक्ट्रिक कार खरीदने का सपना देख रहे हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है. जी हां, देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार को आप सिर्फ 2,000 रुपये में बुक कर सकते हैं. इस कार की कीमत 5 लाख रुपये से कम है. निर्माता पीएमवी इलेक्ट्रिक को अब तक इस छोटे इलेक्ट्रिक वाहन के लिए 6,000 से अधिक आरक्षण प्राप्त हो चुके हैं. 

कीमत महज 4.79 लाख रुपये

मुंबई स्थित इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप पीएमवी इलेक्ट्रिक ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक वाहन ईएएस-ई लॉन्च किया है. नैनो आकार का ईवी अब भारत में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन है, जिसकी कीमत 4.79 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. PMV Electric ने EaS-E नैनो इलेक्ट्रिक कार के लिए लगभग 6,000 बुकिंग पहले ही पूरी कर ली है. इस इलेक्ट्रिक कार को अब 2000 रुपये की राशि में बुक किया जा सकता है.

सिटिंग कैपेसिटी और लाइटिंग

PMV EaS-E में लगी लाइटिंग की बात करें तो इसमें सर्कुलर हेडलैंप और एक एलईडी लाइट बार दिया गया है, जो काफी दूर में इस ईवी को कवर करती है. इसमें स्लिम एलईडी लैंप के साथ काफी फंकी लुक नजर आता है. . इसमें एक बार में दो वयस्क और एक बच्चा बैठ सकता है.

माइक्रो इलेक्ट्रिक कार के फीचर

माइक्रोकार की इलेक्ट्रिक सुविधाओं की सूची में एक डिजिटल इंफोटेनमेंट सिस्टम, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एयर कंडीशनिंग, रिमोट कीलेस एंट्री और रिमोट पार्क असिस्ट शामिल हैं.

शिपिंग समय और सीमा

पीएमवी ईएएस-ई एक बार चार्ज करने पर 200 किमी तक की रेंज प्रदान कर सकता है, जबकि ईवी निर्माता 160 किमी से कम का वादा नहीं करता है. ईवी चार घंटे से भी कम समय में फुल चार्ज हो जाएगी.

इंजन की शक्ति और अधिकतम गति

यह ईवी अधिकतम 13 हॉर्सपावर की ताकत और 50 एनएम का अधिकतम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगी. स्पीड की बात करें तो यह ईवी 70 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है. कंपनी का दावा है कि वह इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की स्पीड 5 सेकंड में 0 से 40 किमी/घंटा तक बनाए रखती है.

डिलीवरी कब है?

पीएमवी इलेक्ट्रिक वर्तमान में पुणे में अपना संयंत्र स्थापित करने के लिए अपने भागीदारों के साथ बातचीत कर रही है. उत्पादन में तेजी लाने के अलावा, कंपनी अगले साल जून और जुलाई के बीच अपने ग्राहकों को ईवी की डिलीवरी शुरू करेगी.

Read Also: नई गाड़ी खरीदने से पहले रखें इन 5 बातों का खास ध्यान, अन्यथा हो जाएगा पैसों का नुकसान