The Chopal
Maruti Grand Vitara: सितंबर माह के अंतिम दौर तक लॉन्च होगी नई ग्रैंड विटारा, फिर इस महिने में डिलवरी होगी शुरू
 

Maruti Suzuki की इस साल की बनी हुई चर्चित SUV Grand Vitara को सितंबर के अंतिम दौर तक लॉन्च किया जाएगा. और इसके लिए अक्तूबर महीने में डिलीवरी शुरू कर दी जाएगी. मिली जानकारी के लिए बता दें कि जुलाई में इस कार की अनवीलिंग के साथ ही बुकिंग्स लेना शुरू कर दी थी व इस एसयूवी के लिए 21,000 रुपए के टोकन अमाउंट रखा गया है.

मिली जानकारी के मुताबिक, हाल ही कंपनी ने इसके बुकिंग्स को लेकर आंकड़े जारी किए थे, जिसमें बताया था कि लॉन्च से पहले ही इस एसयूवी के लिए 50,000 बुकिंग्स हासिल कर ली थी. जिसमें 45% बुकिंग हाइब्रिड वेरिएंट के लिए दर्ज की गई है.

मारुति ग्रैंड विटारा 6 वेरिएंट्स-Sigma, Delta, Zeta, Alpha, Zeta+ और Alpha+ में सेल के लिए अवेलेबल होगी । कंपनी ने द्वारा नई ग्रैंड विटारा को टोयोटा अर्बन क्रूज़र के समान प्लेटफार्म पर तैयार किया गया है। लॉन्च होने पर, ग्रैंड विटारा का मुकाबला मार्केट में पहले से मौजूद हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, वोक्सवैगन ताइगुन, स्कोडा कुशाक, निसान किक्स से होगा।

फटाफट हो रही बुकिंग, 

मिली एक रिपोर्ट में दावा किया गया की मारुति सुजुकी के पास 3,87,000 यूनिट का डिलीवरी बैकलॉग है. कंपनी ने अभी तक नई बलेनो हैचबैक की 38,000 यूनिट्स की डिलीवरी नहीं की है, जिसे फरवरी 2022 में लॉन्च किया गया था. हाल ही में लॉन्च हुई मारुति ब्रेज़ा को भी खरीदारों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. नई ब्रेज़ा की 30,000 से अधिक यूनिट्स की डिलीवरी अभी बाकी है.

Also Read: वाहन मालिकों को मिलेगा बड़ा फायदा, सरकार जारी करेगी सेकंड हैंड कार डीलर्स के लिए यह नया नियम