The Chopal
दिवाली से पहले करोड़ों भारतीयों की पहली पसंद स्प्लेंडर प्लस का नया अवतार, हीरो ने किए ये बड़े बदलाव
 

Indiajobpost, New Dehli: देश की सबसे बड़ी दुपहिया निर्माता हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने अपनी सबसे अधिक बिकने वाली मोटरसाइकिलों में से एक स्प्लेंडर प्लस (Splendor Plus) को अब नए रंग में उतारा है. अब ये बाइक ग्राहकों को सिल्वर नेक्सस ब्लू कलर विकल्प में भी मिलेगी. स्प्लेंडर प्लस ब्लैक विद पर्पल, हैवी ग्रे विद ग्रीन, ब्लैक विद सिल्वर, मैट शील्ड गोल्ड और ब्लैक विद स्पोर्ट्स रेड कलर विकल्प के साथ पहले से ही बाजार में मौजूद है. दिवाली से पहले कंपनी ने बाइक को नए रंग में पेश कर ग्राहकों को आकर्षित करने की कोशिश भी की है.

अब कितनी होगी कीमत?

इस सिल्वर नेक्सस ब्लू कलर स्कीम के साथ मार्केट में आई स्प्लेंडर प्लस की शुरुआती एक्स शो रूम कीमत 70,658 रुपये तक है. इंजन और फीचर अपग्रेड के मामले में हीरो स्प्लेंडर प्लस में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है. ये बाइक 97.2cc एयर-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन के साथ ही आती है. इसमें चार-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प भी मिलता है.

स्प्लेंडर प्लस का ब्रेकिंग सिस्टम

इस हीरो स्प्लेंडर प्लस की ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें, तो इसमें आपको इंटीग्रेटेड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ड्रम ब्रेक का विकल्प भी मिलता है. अगर इस बाइक की माइलेज के बारे में बात करें, तो कंपनी का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल में 70 किमी तक की दूरी भी तय कर सकती है. अपनी बेहतरीन माइलेज की वजह से भी ये गाड़ी लाखों लोगों की पसंद भी है.

इलेक्ट्रिक मार्केट में उतरने को तैयार हीरो मोटोकॉर्प 

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की बढ़ती मांग को देखते हुए हीरो मोटोकॉर्प भी इलेक्ट्रिक दौड़ में उतरने की तैयारी कर चुकी है. कंपनी जल्द ही भारतीय बाजार में अपना पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च करने की योजना भी बना रही है. कंपनी ने एक नियामक फाइलिंग में कहा था कि वो 7 अक्टूबर को वीडा ब्रांड के तहत अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल के सफर का आगाज करेगी.

Also Read: Buy Now Pay Later: ई-कॉमर्स कंपनियों के ऑफर में फंस कर बिना पैसे कर रहे हैं खरीदारी, यह होगा अंजाम