The Chopal

इस जबरदस्त फीचर की एंट्री हो रही है WhatsApp में, बदलेगा फोटो-वीडियो शूट करने का अंदाज

 

The Chopal, New Delhi: WhatsApp में एक नया कैमरा मोड पेश किया गया है. इसकी मदद से यूजर को फोटो से वीडियो और वीडियो से कैमरा मोड में स्विच करना काफी आसान हो जाएगा. WABetaInfo ने WhatsApp पर इस नए फीचर की जानकारी दी.

आपको फोटो और वीडियो के लिए नए आइकन भी मिलेंगे. इस फीचर को पेश करने के बाद यूजर्स फोटो से वीडियो और वीडियो से फोटो मोड में तुरंत स्विच कर सकेंगे. अब बोलते हुए, व्हाट्सएप पर एक वीडियो रिकॉर्ड करने के लिए, आपको ऐप के निचले भाग में बटन दबाकर रखना होगा.

बीटा परीक्षकों के लिए नया कैमरा मोड

कंपनी फिलहाल बीटा टेस्टर के लिए नया कैमरा मोड रोल आउट कर रही है. यदि आप WhatsApp बीटा का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको इस सुविधा का उपयोग करने के लिए WhatsApp Android संस्करण 2.22.24.20 इंस्टॉल करना होगा. उम्मीद की जा रही है कि बीटा टेस्टिंग पूरी होने के बाद कंपनी इस फीचर को स्थिर रूप से लागू करना शुरू कर देगी.

डू नॉट डिस्टर्ब मोड भी दर्ज करें

WhatsApp ने इस फीचर को यूजर्स के लिए रोलआउट करना शुरू कर दिया है. यह सुविधा सेटिंग्स में डू नॉट डिस्टर्ब मोड के सक्रिय होने के कारण मिस्ड व्हाट्सएप कॉल के उपयोगकर्ता को सूचित करती है. परेशान न करें सेटिंग के कारण प्राप्त कॉल के साथ उपयोगकर्ता को "म्यूट बाय डू नॉट डिस्टर्ब" लेबल दिखाई देता है.

WhatsApp में पिछले कुछ दिनों से लगातार नए-नए फीचर्स पेश किए जा रहे हैं. कंपनी ने कम्युनिटीज के साथ कई नए फीचर्स रोल आउट किए हैं. इसी कड़ी में अब कंपनी ने यूजर्स के ऐप एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नया कैमरा मोड पेश किया है. WABetaInfo ने WhatsApp में नए कैमरा मोड के बारे में जानकारी दी. WABetaInfo ने एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में आप देख सकते हैं कि वॉट्सऐप ने इन-ऐप कैमरा को रिडिजाइन किया है.

Read Also: भारत में Google Play ने लॉन्च किया UPI Autopay, भुगतान होगा और आसान, देखें फायदे