The Chopal
Mahindra Thar को टक्कर देगी Maruti की यह दमदार SUV, फीचर्स ज्यादा और क़ीमत कम
 

The Chopal, New Delhi: देश में फिलहाल महिंद्रा थार (Mahindra Thar) का बोलबाला है और थार बेहद ही लोकप्रिय SUV बनी हुई है. महिंद्रा थार के लगातार चाहने वालों की कतार लम्बी हो रही है. 

परंतु अब शायद ऐसा हो सकता है कि भारत में इसके ताज को बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भारत के लिए अपनी Jimny को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस गाड़ी का प्रोडक्शन मारुति सुजुकी के मानेसर प्लांट में किस जा रहा है।

मारुति सुजुकी जिम्नी एसयूवी (Maruti Suzuki Jimny) का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। ऑटो कार की रिपोर्ट के मुताबिक, यह गाड़ी टेस्टिंग के दौरान नजर आई है जोकि एक 5 डोर मॉडल था. अब इसकी बाजार में आने की चर्चाएं तेज हो गई है. इसी अनुमान से यह गाड़ी जल्द ही आने वाली है

खबर यह है कि ऑटो एक्सपो 2023 में डेब्यू करेगी. वैसे कंपनी की तरफ से इसके लॉन्च को लेकर कोई बड़ी जानकारी नहीं मिली है। जहां जिम्नी 5-डोर को कुछ महीने पहले यूरोप में परीक्षण करते हुए देखा गया था. जबकि Jimny 3-डोर पहले से ही भारत में बन रही है, लेकिन इसे एक्सपोर्ट किया जा रहा है। भारत में इसका 5 डोर मॉडल ही पेश किया जाएगा।

बात jimny के इंटीरियर और केबिन की करें, तो अंदर से इसमें कोई बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है. दूसरी पंक्ति में अधिक जगह की उम्मीद की जा सकती है। इसमें  9 इंच की बड़ी टचस्क्रीन की बिक्री की जा सकती है.

पावरफुल इंजन

अब तक जो अपडेट मिले हैं उनके हिसाब से नई Jimny में मारुति सुजुकी नया K15C 1.5-litre DualJet engine इंजन को शामिल कर सकती है. यह एक पावरफुल इंजन है जोकि माइलेज क साथ परफॉर्मेंस के ममाले में निराश नहीं करेगा. इसमें 5 स्पीड मैन्युअल और 6 स्पीड ऑटो गियरबॉक्स की सुविधा मिलेगी

मिली मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस Jimny गाड़ी की क़ीमत कम रहने वाली है और फीचर्स ज्यादा होंगे. उम्मीद तो यह भी जताई जा रही है कि इसमें 4X4 का ऑप्शन मिल सकता है. नई Jimny की कीमत भी थोड़ी किफायती हो सकती है। इस गाड़ी के आ जाने से Mahindra Thar की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

Also Read: Maruti की यह धांसू गाड़ी देती है 28 का माइलेज, धड़ाधड़ बुकिंग करवा रहें लोग, जानें फीचर्स और क़ीमत