The Chopal

WhatsApp ने स्टेटस में किया बदलाव, अब यूजर्स को मिलेगा यह शानदार ऑप्शन! जल्द आने वाला है फीचर

 

The Chopal, New Delhi: व्हाट्सएप दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है. अपने उपयोगकर्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ऐप डेवलपर नई सुविधाएँ जोड़ते रहते हैं. हाल ही में व्हाट्सएप स्टेटस में एक नया विकल्प जोड़ा गया था, जो फिलहाल चुनिंदा बीटा यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है. WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर जोड़ता रहता है. ऐप में हाल ही में पोल, ऑनलाइन स्टेटस हाइड, डीपी हाइड, कम्युनिटी जैसे कई नए फीचर जोड़े गए हैं. अब, ऐप चुनिंदा Android बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए एक नई सुविधा शुरू कर रहा है.

यह फीचर आपके वॉट्सऐप स्टेटस एक्सपीरियंस को पहले से बेहतर बना सकता है. जो यूजर्स नया अपडेट प्राप्त करेंगे, वे व्हाट्सएप स्टेटस में वॉयस नोट्स अपडेट कर सकेंगे. यानी यूजर्स वीडियो की तरह ही वॉट्सऐप स्टेटस में ऑडियो डाल सकेंगे. जब आप वॉट्सऐप पर स्टेटस अपडेट करेंगे तो आपको वॉयस मेमो का ऑप्शन भी मिलेगा. यूजर्स नए ऑप्शन को फोटो, टेक्स्ट, वीडियो के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे.

किन यूजर्स को मिली नई सुविधा

रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को यह फीचर बीटा वर्जन 2.23.2.8 में मिलता है. यूजर्स को यह ऑप्शन सिर्फ टेक्स्ट स्टेटस सेक्शन में मिलेगा. आप इस पर सिर्फ 30 सेकंड तक ही वॉयस मेमो लगा सकते हैं. स्टेटस अप्लाई करते समय किसी भी रिकॉर्डिंग को पोस्ट करने से पहले आपको डिस्कॉर्ड का विकल्प भी मिलेगा. वॉट्सऐप के दूसरे फीचर्स की तरह यह वॉयस मेमो फीचर भी एंड-टू-एंड एनक्रिप्शन के साथ आता है. इसके साथ आपको प्राइवेसी का ऑप्शन भी मिलेगा. इसकी मदद से आप यह तय कर सकेंगे कि कौन आपका स्टेटस देख सकता है और कौन नहीं. दूसरे व्हाट्सएप स्टेटस की तरह यह भी 24 घंटे में गायब हो जाएगा.

स्टेबल वर्जन अपडेट कब आएगा

ऐप भविष्य में अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए भी इस सुविधा को लागू कर सकता है. हालांकि, फिलहाल यह पता नहीं चला है कि इसे स्टेबल वर्जन में कब तक जोड़ा जाएगा. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म अन्य सुविधाओं का भी परीक्षण कर रहा है. व्हाट्सएप यूजर्स को जल्द ही नोटिफिकेशन पर किसी को ब्लॉक करने का शॉर्टकट मिल सकता है. यह हाल ही में देखने को मिला है.

Read Also: भारत सरकार अपना OS ला सकता है, Google Android और Apple iOS के लिए होगी चुनौती