The Chopal

WhatsApp Update! बिजनेस यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च होगा,अब सर्च कर पाएंगे किसी भी नंबर को, कैसे करेगा काम

 

The Chopal, New Delhi: WhatsApp अपने यूजर्स के अनुभव को खास बनाने के लिए आए दिन नए अपडेट पेश करता रहता है. यह दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है. कंपनी ने इसका कमर्शियल वर्जन भी जारी किया है, जो कई खास फीचर्स से लैस है. व्हाट्सएप ने बिजनेस यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है. 

यह बिजनेस यूजर्स के लिए फायदेमंद रहेगा

WhatsApp के नए फीचर में आप बिना कॉन्टैक्ट नंबर सेव किए भी लोगों को सर्च कर सकेंगे. इससे स्थानीय व्यापार को काफी बढ़ावा मिलने की उम्मीद है. नई सुविधा से लोग व्यवसायों को खोज सकते हैं और खरीदारी कर सकते हैं. लेकिन आपको बता दें कि यह फीचर अभी कुछ ही देशों में लॉन्च किया गया है. आने वाले दिनों में इस फीचर के भारत पहुंचने की उम्मीद है.

नया फीचर किन देशों में लॉन्च किया गया था

जिन देशों में यह फंक्शन लॉन्च किया गया है, वे ब्राजील, कोलंबिया, यूनाइटेड किंगडम, मैक्सिको और इंडोनेशिया हैं. कंपनी ने एक ब्लॉग लॉन्च कर लोगों को इस नए फीचर की जानकारी दी. तदनुसार, यह उपयोगकर्ताओं को व्यावसायिक प्रोफ़ाइल से आसानी से जुड़ने में मदद करेगा. इसके लिए यूजर्स को नंबर सेव करने की जरूरत नहीं होगी. कंपनी ने कहा कि लोगों की निजता का भी ध्यान रखा जाएगा.

साइट पर जाने की जरूरत नहीं

इस नए फीचर से यूजर्स WhatsApp पर बिजनेस सर्च कर शॉपिंग कर सकेंगे. यानी उन्हें साइट पर जाने की जरूरत नहीं होगी. कंपनी ने कुछ दिन पहले इस नए फीचर को जियो मार्ट के साथ साझेदारी में पेश किया था. व्हाट्सएप का कहना है कि इस नए फीचर को पेश करने से यूजर्स की प्राइवेसी को कोई नुकसान नहीं होगा.

आपके पास भुगतान करने का विकल्प होगा

ऐप के जरिए खरीदारी करने वालों के पास ऑनलाइन भुगतान का भी विकल्प होगा. दूसरे शब्दों में, सभी प्रकार की इन-ऐप खरीदारी सेवाएं प्रदान करने का प्रयास किया जाता है. अब देखना यह होगा कि भारत आने के बाद यह सर्विस कितनी सफल होगी.

Read Also: Paytm Share : बुरी तरह गिरा Paytm का शेयर, निवेशकों को हर स्टॉक पर 1500 से ज्यादा का नुकसान