The Chopal

अब पुरानी मोटरसाइकिल या स्कूटर को फोन से जोड़ सकते है, यह है पूरा प्रोसेस

 

The Chopal, New Delhi: इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर को ब्लूटूथ से कनेक्ट कर इसे ऑन और ऑफ किया जा सकता है. लेकिन उनका क्या जिनके पास पुरानी बाइक या स्कूटर है? एक डिवाइस की मदद से अब आप किसी भी दोपहिया वाहन को स्मार्टफोन से कनेक्ट कर उसे कंट्रोल कर सकते हैं. बिना मैकेनिक की मदद के इसे खुद लगाना बहुत आसान है. मौजूदा समय में इलेक्ट्रिक स्कूटर और साइकिल को ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट कर ऑन और ऑफ किया जा सकता है.

आधुनिक सुविधाओं के इस्तेमाल से पेट्रोल बाइक की मांग भी बढ़ रही है. कुछ प्रीमियम बाइक्स को स्मार्टफोन से नियंत्रित करना आसान होता है. लेकिन इसकी कीमत सामान्य से कहीं ज्यादा है. इस डिवाइस के जरिए किसी भी पुरानी बाइक या स्कूटर को स्मार्टफोन से कनेक्ट कर ऑन और ऑफ करना बेहद आसान है. इसे लगाने के लिए किसी मैकेनिक की जरूरत नहीं है.

बाइक स्टार्ट करने के लिए इस डिवाइस को खरीदें

किसी भी नई या पुरानी बाइक को ब्लूटूथ के माध्यम से स्मार्टफोन से कनेक्ट करके चालू और बंद करने के लिए माइलॉक डिवाइस खरीदें. यह कम कीमत पर ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों बाजारों में उपलब्ध है. इसे खरीदने के लिए आपको कम से कम 3950 रुपए खर्च करने होंगे. इसके अलावा बाइक को चोरी से बचाने के लिए आप जीपीएस अलार्म डिवाइस भी खरीद सकते हैं. इसकी शुरुआती कीमत ऑनलाइन सिर्फ 1700 रुपये है.

ऐप के साथ वायरलेस कंट्रोल बाइक और स्कूटर

दोपहिया वाहन में माइलॉक डिवाइस इंस्टॉल करने के बाद गूगल प्ले स्टोर से इसी नाम से एप डाउनलोड करें. इससे आप बिना चाबी डाले दूर से ही बाइक, स्कूटर को स्टार्ट और स्टॉप कर सकते हैं. इसके अलावा इसमें ब्लॉक करने की सुविधा है. अलार्म सिस्टम चालू करने के बाद, चोर गलत कुंजी पकड़ सकता है. इसके अलावा लंबी दूरी की यात्रा करते समय किलोमीटर सेट करना बेहद आसान है.

बाइक में ऐसे करें miilock की फिटिंग

किसी भी दोपहिया वाहन पर माइलॉक डिवाइस लगाने से पहले बैटरी की जांच कर लें. अगर इसकी क्षमता कम है तो नई बैटरी भी लगाई जा सकती है. इसे लगाने से पहले कृपया उपयोगकर्ता पुस्तिका को ध्यान से पढ़ें. उसके बाद, एक केबल को बैटरी से कनेक्ट करें और दूसरे केबल को डायरेक्ट स्विच बटन से कनेक्ट करें. इसे लगाते समय शॉर्ट सर्किट से बचने के लिए, कृपया पहले सकारात्मक और नकारात्मक जांचें. इसे सफलतापूर्वक सेट करने के बाद आप इस डिवाइस को ब्लूटूथ के जरिए स्मार्टफोन से कनेक्ट कर टू-व्हीलर को कंट्रोल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: शायद आपका फोन आपको परेशान कर रहा है बैटरी खत्म करके तो ये टिप्स फॉलो करें, नहीं होगी बैटरी खत्म