The Chopal

Haryana Weather: उत्तरी ठंडी हवाओं से पारा गिरेगा, अब हरियाणा में इस तारीख से बारिश के आसार

 

Haryana Weather: हरियाणा राज्य में पश्चिमी विक्षोभ का असर अब खत्म हो चुका है। मौसम विभाग के मुताबिक अब दो-तीन दिन मौसम शुष्क बना रहेगा। मौसम विशेषज्ञ की मानें तो 28 जनवरी को एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ भी सक्रिय होगा। इसके असर से प्रदेश में 29 व 30 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश की संभावना भी बन रही है।

राज्य के मौसम विशेषज्ञ डॉ. चंद्रमोहन ने बताया कि हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली के पश्चिमी हिस्से से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव समाप्त भी चुका है। वीरवार सुबह तक यह पश्चिमी विक्षोभ इस क्षेत्र से आगे भी निकल जाएगा। इस कारण आने वाले दो-तीन दिनों तक मौसम शुष्क ही बना रहेगा। हालांकि इस दौरान कोहरे की गतिविधियां भी जारी रहेंगी।

उत्तरी ठंडी हवाओं की वजह से हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में तापमान में गिरावट भी आएगी। 28 जनवरी को सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ की वजह से एक बार फिर से हवाओं की दिशा और गति में बदलाव होने से माह के अंत में तापमान सामान्य या इससे ज्यादा बना रहेगा। साथ ही पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से 29 व 30 जनवरी के दौरान हरियाणा, एनसीआर व दिल्ली में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना भी है।

न्यूनतम तापमान में भी हुई बढ़ोतरी

उधर बादलवाही के कारण प्रदेश के औसत न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई और यह सामान्य से 5.3 डिग्री सेल्सियस ऊपर पहुंच भी गया। इस दौरान प्रदेश में न्यूनतम तापमान 8.0 से 12.7 डिग्री के बीच तक दर्ज किया गया। हालांकि अधिकतम तापमान में मामूली गिरावट आई, जिस कारण प्रदेश का औसत अधिकतम तापमान सामान्य से 1.8 डिग्री तक नीचे रहा। प्रदेश में अधिकतम तापमान 15.4 से 22.2 डिग्री सेल्सियस के बीच अब दर्ज किया गया।

Also Read - Rajasthan Weather: राजस्थान के इन जिलों में हुई मावठ की तेज बरसात, कई संभागों में बारिश और ओलावृष्टि का अलर्ट