The Chopal

UP Weather: यूपी के इन शहरों में मौसम की दोहरी मार, आंधी-तूफान के साथ ओलें गिरने के आसार

 

UP Weather, लखनऊ: कड़ाके की सर्दी के बाद अब यूपी के कई जिलों में बारिश की दोहरी मार भी पड़ रही है। यूपी के कई जिलों में इन दिनों बारिश देखी जा  रही है जिससे पारा भी नीचे आ गया है। मौसम विभाग ने यूपी के कई हिस्सों में आंधी और बारिश की भविष्यवाणी भी की है। दिल्ली के क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने पूर्वानुमान मुताबिक अगले दो दिन उत्तर प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश भी होगी और गरज के साथ छींटे पड़ेंगे।

क्षेत्रीय मौसम विभाग के मुताबिक यूपी के रामपुर, एटा और आस-पास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश की संभावना बन रही है। इस दौरान रुक रुककर बारिश भी हो सकती है और गरज के साथ छीटे भी पड़ सकते हैं। बीच-बीच में तेज हवाएं भी चलेगी जिससे ठंड भी बढ़ेगी।

मौसम विभाग के अनुसार पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बर्फबारी की वजह से मैदानी इलाकों में सर्दी एक बार फिर लौटकर भी आ रही है जिससे पारा लुढ़क रहा है। मौसम विभाग ने यूपी के 35 जिलों में बारिश भी हो सकती है। IMD के मुताबिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलावा बरेली, अलीगढ़, उन्‍नाव, आगरा, कानपुर, इटावा, फतेहपुर, पीलीभीत और कन्‍नौज समेत कई जिलों में हल्की बारिश भी देखी जा सकती है।

Also Read: राजस्थान में फसलों की बर्बादी का मंजर देख खून के आंसू रो रहे किसान,सरकार ने मांगी गिरदावरी रिपोर्ट