The Chopal

Weather Update: आज फिर करवट बदलेगा मौसम , दिल्ली हरियाणा सहित इन राज्यों में बारिश के आसार

 

Delhi-NCR Weather Update: राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से तापमान बढ़ने के साथ ही लोगों को कड़ाके की ठंड से राहत भी मिली है. तो वहीं अब मौसम विभाग अनुसार एक बार फिर राजधानी दिल्ली के लोगों को सर्दी का सितम झेलना पड़ सकता है. अब मंगलवार से 3 दिनों तक आसमान में बादल नजर आएंगे और दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश भी दर्ज हो सकती है. 

सोमवार को कैसा रहा यहा मौसम 

राजधानी दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया. जो सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस ज्यादा हैं. सारा दिन खिली धूप से लोगों ने राहत की सांस ली. वहीं हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बाद राजधानी ने अधिकतम तापमान में भी बीते 4 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले साल 2019 में इस सीजन में अधिकतम तापमान 25 डिग्री से अधिक दर्ज किया गया था. 

आज के मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक आज अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है. वहीं आज राजधानी दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश सहित आस-पास के राज्यों में हल्की या मध्यम बारिश भी हो सकती है. जिसकी वजह से एक बार फिर ठंड बढ़ेगी.

बारिश के बाद जरूर बढ़ेगी ठंड

राजधानी दिल्ली में बारिश के बाद एक बार फिर ठंड का कहर भी देखने को मिलेगा. मौसम विभाग के मुताबिक बारिश के बाद एक बार फिर न्यूनतम तापमान में कमी आएगी,जिसकी वजह से ठंड मे इजाफा होगा. 

Also Read: Rajasthan Weather: राजस्थान में ठंड से राहत, अब इन 5 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी