The Chopal

UP में नोएडा की तर्ज पर 33 गांवों की 14,225 हेक्टेअर जमीन विकसित होगा यह जिला, 30 अप्रैल तक कंपनियां डाल सकेंगीं बिड

UP News : उत्तर प्रदेश के इस जिले में 14, 225 हेक्टर जमीन पर एक नया शहर विकसित किया जाना है। बता दें कि बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने मास्टर प्लान तैयार कर लिया है। जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया जारी है। पढ़ें पूरी खबर 

   Follow Us On   follow Us on
UP में नोएडा की तर्ज पर 33 गांवों की 14,225 हेक्टेअर जमीन विकसित होगा यह जिला, 30 अप्रैल तक कंपनियां डाल सकेंगीं बिड

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश के झांसी में बीड़ा के मास्टर प्लान के लिए 30 अप्रैल तक का समय कंपनियों के पास है। बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण के इस मास्टर प्लान के लिए कंपनियां 30 अप्रैल तक अपनी भी डाल सकेंगे। अब कंपनियां यूपी के झांसी में बुंदेलखंड औद्योगिक विकास प्राधिकरण (बीडा) के मास्टर प्लान बनाने के लिए 30 अप्रैल तक बिड डाल सकते हैं। बीडा प्रशासन ने समय को 21 दिन तक बढ़ा दिया है।

14,225 हेक्टेयर में विकसित होगा बीडा

नोएडा की तरह झांसी में 14,225 हेक्टेयर में बीडा विकसित किया जाना हैं। इसके लिए जमीन की खरीद जारी है। बीडा एक अंतरराष्ट्रीय शहर बनना चाहिए।

विदेशी अनुभव वाली कंपनी को मिलेगा मौका

बीडा मास्टर प्लान सबसे महत्वपूर्ण है। शासन के अधिकारियों के साथ हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि पहले विदेश में शहर बसाने का मास्टर प्लान बनाने वाली कंपनी को मास्टर प्लान बनाना होगा। 23 फरवरी को हुई प्री-बिड बैठक में 24 कंपनियों के प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया था। बीडा के अधिकारियों के सामने भी प्रतिनिधियों ने सुझाव दिए। बीडा प्रशासन ने सुझावों को शामिल करते हुए बिड को बाहर कर दिया था। इस दौरान एक कंपनी ने बिड लगाया। अब कंपनियों को बिड डालने के लिए 21 दिन की अतिरिक्त अवधि दी गई है। बीडा के विशेष कार्याधिकारी लाल कृष्ण ने बताया कि बिड डालने का समय 30 अप्रैल है।