The Chopal

सस्ता सरकारी फ्लैट, विला, दुकान खरीदने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर, राजस्थान में इसी महीने शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

 

The Chopal, जयपुर: हाउसिंग बोर्ड द्वारा बने फ्लैट, विला और दुकान खरीदने का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अब अच्छी खबर आ रही है.आवासन मंडल द्वारा जयपुर में 1400 से ज्यादा यूनिट्स बनाई जाएंगी. और मंडल इस माह के अंत तक इनकी आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर देगा. और यह निर्णय यूडीएच प्रमुख शासन सचिव कुंजीलाल मीणा की अध्यक्षता में परियोजना समिति की 170वीं बैठक में लिया गया.

राजस्थान आवासन मण्डल मुख्यालय में हुई बैठक में कई अन्य कई महत्वपूर्ण निर्णय भी लिए गए. आवासन आयुक्त पवन अरोड़ा ने बताया कि बैठक में एक दर्जन से ज्यादा प्रकरणों पर विस्तार से चर्चा कर जरूरी दिशा निर्देश भी दिए गए. बैठक में 8 जून को हुई 169वीं बैठक में लिए गए निर्णयों की क्रियान्विति के बारे में जानकारी भी दी गई. साथ ही कई और जरूरी निर्देश जारी किए गए. राजस्थान आवासन मण्डल मुख्यालय में आयोजित बैठक में इससे जुड़े कई अन्य महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

इन जगहों पर मिलेंगे फ्लैट, शॉप और विला

अरोड़ा ने आगे बताया कि इस बैठक में प्रताप नगर सेक्टर-8 मे , चेतक मार्ग में 244 बहुमंजिले आवास, सेक्टर 22 में 297 फ्लैट, सेक्टर 26 में एमएनआईटी के लिए 124 फ्लैट, सेक्टर 28 में 164 विला, 132 दुकान, आइकॉनिक टावर में 56 फ्लैट, सेक्टर 22 में ही 39 एमआईजी फ्लैट, सेक्टर 23 में 325 बहुमंजिला फ्लैट बनाने का अनुमोदन किया गया.

आयुक्त ने बताया कि इसके अलावा हिरण नगरी उदयपुर के सेक्टर 11 में 24 फ्लैट्स, वही शाहपुरा आवासीय योजना में 277 प्लॉट अनुमोदित किए गए. इस दौरान मंडल की इंदिरा गांधी नगर योजना जयपुर में गंगा मार्ग स्थित ग्राम कुंदनपुरा के विस्थापितों के लिए भी भूखंड उपलब्ध कराने के इस पुनर्वास योजना का अनुमोदन किया गया.

Also Read: राजस्थान के किसानों से मजाक, फसल बीमा क्लेम में 5 से 10 पैसे का भुगतान, अब मोदी सरकार देगी 229 करोड़ रुपये 

Also Read: Rajasthan Govt Job: 8वीं पास के लिए सरकारी नौकरी का शानदार मौका, राजस्थान सरकार ने होम गार्ड्स के लिए मांगे आवेदन