The Chopal
उत्तर भारत के इन राज्यों में छाया रहेगा कोहरे और शीतलहर का कहर, जानिए मौसम विभाग की जानकारी
 

The Chopal, Weather Update 

Weather Update Today: राजधानी दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड,  उत्तर प्रदेश, हरियाणा, समेत समूचे उत्तर भारत में जनवरी की ठंड अपना रंग दिखा रही है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, आज उत्तर भारत के कई राज्यों में शीतलहर की स्थिति बनी रहेगी और घना कोहरा छाया रहेगा. मौसम का पूर्व अनुमान लगाने वाली  एजेंसी स्काईमेट के अनुसार, हरियाणा और उत्तर पश्चिमी उत्तर प्रदेश के  हिस्सों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है. जिसके चलते देश के उत्तर और मध्य भागों में शीतलहर की स्थिति बनी हुई है. 

मौसम विभाग के अनुसार , अगले 24 घंटों के में, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्व भारत के कुछ हिस्सों में घना कोहरा छाया रहने की संभावना है और ठंड भी बढ़ेगी. IMD के मुताबिक, दिल्ली में आज का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस रह सकता है. जबकि अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है. 


राजधानी में ऐसा रहेगा मौसम 

राजधानी दिल्ली में ठिठुरन का कहर जारी है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम विभाग ने बहुत ठंडा दिन रहने के अनुमान लगाया है. अगले सप्ताह अधिकतम तापमान 17 से 20 डिग्री सेल्सियस और  न्यूनतम तापमान 7 से 9 डिग्री के आस-पास रह सकता है. मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, 19 जनवरी को राजधानी में बारिश की संभावना है.

इन राज्यों मे हो सकती है बारिस 

स्काईमेट वेदर के मुताबिक, आज तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा जम्मू कश्मीर, मुजफ्फराबाद और लद्दाख में भी हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है.

मध्य प्रदेश में अभी और बढ़ेगी ठंड

मध्य प्रदेश के कई जिलों में शीतलहर का प्रकोप जारी है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक, आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ेगी. 
धार, रतलाम और सागर जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी है. जबकि सिवनी, बैतूल, इंदौर, उज्जैन, धार, खरगोन में कोल्ड डे रहेगा. इसके अलावा रतलाम, नीमच, मंदसौर, बालघाट, टीकमगढ़ में कोहरे का सितम है. 

वहीं, श्रीनगर में आज न्यूनतम तापमान -3 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 09 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. मध्य प्रदेश के भोपाल में आज का न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रह सकता है, जबकि अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. चंडीगढ़ की बात करें तो यहां का मिनिमम टेम्प्रेचर 10 डिग्री और मैक्सिमम टेम्प्रेचर 17 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.